उसने ऐसा क्यों किया। Heart Touching Sad Love Story in Hindi

हेलो दोस्तो.! मेरा नाम केशव है और मैं एक छोटे से गांव का रहने वाला हु, sad love story मैं अपने गांव के एक छोटे से स्टूडियो में वेडिंग फोटोग्राफर का काम करता हूं, नवंबर का महीना था और शादियों का सीजन बस शूरु ही हुवा था,

एक दर्द भरी कहानी | Love and Sad Story : Photographer Love

मेरे गांव के अंकल के रिश्तेदार के यहां एक लड़की की शादी होने वाली थी, अंकल ने हमारे स्टूडियो से वेडिंग के लिए कैमरा बुक किया था, हमे वेडिंग शूट के लिए शहर जाना था, सारी तैयारी हो चुकी थी कल सुबह हमे ट्रेन से जाना था टिकट भी बुक हो गए थे, रेलवे स्टेशन दूर होने के वजह से हमे कार से स्टेशन तक जाना था, मॉर्निंग में सब लोग जाने के लिए तैयार थे स्टेशन के लिए दो कार जाने वाली थी,

उसने ऐसा क्यों किया। Heart Touching Sad Love Story in Hindi

हमलोग अपने कैमरा का बैग कार के डिक्की में रख रहे थे तभी मेरी नजर एक लड़की पर पड़ी, जिसका नाम प्रिया है, हम दोनो एक ही गांव से है, जब मेने उसे देखा उसने लाल स्वेटर पहनी हुई थी और बहुत अच्छी लग रही थी, प्रिया हमलोग के साथ जाने वाली थी, लेकिन ये मुझे कन्फर्म पता नही था तो मैने अपने दोस्त से पूछा तो पता चला प्रिया भी हमारे साथ आ रही है, मैं अपने दोस्तो के साथ एक कार में और प्रिया अलग कर में बैठी थी हमलोग स्टेशन पहुंचे, ट्रेन आने में अभी टाइम था, और मेरा ध्यान प्रिया के तरफ खींचा चला जा रहा था, मैं बार बार उसी के तरफ देख रहा था, प्रिया गलत न समझ ले इस वजह से मैं अपने दोस्त के साथ मार्केट तरफ कुछ खाने के लिए चले जाते है,

वहां मेरे दोस्त को अपनी गर्लफ्रेंड से मिलना था, मेरा दोस्त अकेले ही अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने चला जाता है, और मैं कुछ खाने के बाद, वॉच खरीदने चला जाता हू, मेरा दोस्त कुछ देर बाद आता है तब तक ट्रेन आने का भी समय हो गया था, हमलोग जल्दी से स्टेशन पोहचते है, लगभग 10 मिनट में ट्रेन आती है,

मैं अभी भी प्रिया से अपनी नजर हटा नही पा रहा था, सब लोग अपने अपने सीट पर बैठ जाते है, दो केबिन के बाद मेरा सीट रहता है जहां मैं अपने दोस्तों के साथ बैठा रहता हूं,

उसने ऐसा क्यों किया। Heart Touching Sad Love Story in Hindi

मैं अभी भी प्रिय के बारे में सोच रहा था मुझे उसे देखने का मन कर रहा था तो मैने अपने दोस्त को कहा, चलो एक बार देख कर आते है सब ठीक है या नही, हमलोग दो से तीन बार घूमते है, मैं हर बार प्रिया को ही देखता, सायद वो मुझे नोटिस कर रही थी,

प्रिया हम दोनो से पूछती है, क्या कर रहे हो तुम दोनो, तब से देख रही हु चक्कर ही लगाए जा रहे हो, ट्रेन में कोई लड़की पसंद आ गई क्या, हम हस्ते हुवे बोलते है, ऐसा नहीं है बस मन नही लग रहा था तो सोचे घूम लेते है,

प्रिया: मन नही लग रहा था या किसी की याद सता रही है, हमलोग हस्ते हुवे बोलते है ऐसा कुछ नही है और हमलोग अपने सीट पे चले जाते है,

मुझे अच्छा लगा की प्रिया ने बात की, कुछ देर में हमलोग अपने डेस्टिनेशन पर पहुंच गए और हमे वहां से कुछ दूर और जाना था, ऑटो बुक करने के बाद सब लोग शादी के घर पहुंचे, तब तक रात हो गई थी, भूख भी लग गई थी और नींद आ रही थी, एक बार प्रिया को देखने का मन कर रहा था, लेकिन वो कही दिखी नही,

हमलोग खाना खाने के बाद कार में सोने चले गए और म्यूजिक सुनने लगे, पता नही क्यों अचानक से मेरी नींद ही चली गई थी, म्यूजिक के साथ साथ मेरे मन में प्रिया का ही खयाल बार बार आ रहा था, उस रात मैं लगभग 2 बजे तक सो पाया था, कल सुबह देवपुजी होने वाली थी मै खुश था की कल प्रिया को देख पाएंगे,

शादी में जितने भी रिश्तेदार आए थे सभी पूजा में सामिल थे, मैं फोटोग्राफी कर रहा था, और प्रिया का इंतजार कर रहा था, काफी समय हो गया प्रिया अभी तक नही आई, मेरा चेहरा उतर गया था, पूजा समाप्त हो चुकी थी, यहां पहुंचने के बाद एक बार भीमैने प्रिया को नही देख पाया था,

मैं बोहोत परेशान हो गया था, मैं सोचने लगा था प्रिया ठीक है या नही, मैं घर में बैठा हुआ था और प्रिया का इंतजार कर रहा था, प्रिया कुछ देर बाद आई प्रिया बिकुल ठीक लग रही थी, मैने प्रिया से पूछा तुम पूजा में नही आई तबियत तो ठीक है ना, प्रिया बोली बस मन नही लग रहा था, प्रिया ने साथ में ludo game खेलने के बारे में कहा और 4 लोग साथ में ludo खेलने लगे, प्रिया शायद बोर हो रही थी, कुछ देर बाद प्रिया बोली,

मैं बोर हो रही हु चलो न मुझे फोटोज क्लिक करवाने का मन कर रहा है, मैं भी खुश हो गया की मुझे प्रिया के फोटोज लेने को मिलेगी, प्रिया के सभी दोस्त और मेरे दोस्त सभी साथ में पास के नदी के किनारे फोटोग्राफी के लिए गए, मैने प्रिया की अच्छी अच्छी फोटोज क्लिक की साथ में सभी दोस्त की भी फोटोज लियें, प्रिया ने ब्लू जैकट और व्हाइट t-shirt पहनी थी, ब्लू जैकट में बोहोत अच्छी लग रहे थी, फोटोग्राफी करते हुवे साम के लगभग 6 बज गए थे, प्रिया को मार्केट जाना था तो सभी लोग घर वापस आ गए, मैं अभी भी प्रिया के फोटोज कैमरा में देख रहा था, घर में डांस का प्रोग्राम होने वाला था,

बोहोत देर के बाद प्रिया वहा आई, लाल कुर्ती और बिंदी में प्रिया बोहोत अच्छी लग रही थी, जब मैने उसे देखा बस देखता ही रह गया, प्रिया से मैं अपनी नजर हटा नही पा रहा था, कुछ देर में डांस प्रोग्राम सुरु होने वाला था प्रिया अपने दोस्तो के साथ तैयार थी, कुछ देर में डांस प्रोग्राम स्टार्ट हो गया प्रिया को पहली बार डांस करते हुवे देख रहा था, वो बोहोत अच्छी डांस कर रही थी, मैं बस उसी के फोटोज लिए जा रहा था, उस दिन लगभग तीन घंटे तक लगातार डांस चला था सब लोग थके हुवे थे, भूख भी लग गई थी, फिर सबलोग साथ में बैठ कर खाना खाए।

काफी रात हो गई थी, मैंने प्रिया से बोला जाओ आराम कर लो और अपना ध्यान रखना, वो सोने चली गई और मैं भी सोने चला गया, मैं अभी भी उसी के बारे में सोच रहा था, और नींद नहीं आ रही थी, मैं सुबह लेट से उठा था,

शादी रात में होने वाली थी सब लोग शादी की तैयारी मैं लगे हुवे थे, प्रिया भी सब की मदद कर रही थी, लगभग चार बज गए थे, प्रिया अब बोर होने लगी थी, और थक भी गई थी कुछ देर बाद प्रिया तैयार होने के लिए चली गई थी, हमलोग भी अपना कैमरा चार्ज कर रहे थे और स्टेज पे लाइटिंग देख रहे थे, लगभग 8 बज गए थे,

बारात आने से पहले प्रिया तैयार हो के आ गई, जब मैने उसे देखा तो बस देखता ही रह गया, प्रिया लाल साड़ी में बिल्कुल दुल्हन जैसी सुंदर लग रही थी, मैं उस से अपनी नजर हटा ही नही पा रहा था, मैने खुद को किसी तरह से संभाला, कुछ देर बाद बारात आ जाती है और मैं वरमाला स्टेज पर फोटोग्राफी में busy हो जाता हू,

प्रिया कुछ देर बाद दूल्हे और दुल्हन के साथ फोटो खिंचवाने आती है, प्रिया दुलहन से भी सुंदर लग रही थी, प्रिया पर वो लाल साड़ी बोहोत अच्छी लग रही थी, कुछ देर में वो चली जाती है और मैं भी busy हो जाता हू,

लगभग 12 बजे के बाद दूल्हा और दुल्हन शादी के मंडप पर बैठती है, लेकिन कही प्रिया दिखाई नहीं दे रही थी, मैं उसे ढूंढ रहा था लेकिन वो कही दिखाई नही दे रही थी, सुबह होने को आ गया था सदी भी समाप्त हो गई थी, तब मैंने प्रिया को देखा वो शायद सो के उठी थी, शादी 10 मिनट में समाप्त होने वाली थी, मैं सोच रहा था इसके बाद प्रिया से बात करूंगा, लेकिन प्रिया को बहुत जोरों से नींद आ रही और वो वापस जाकर हॉल में सो गई थी,

सुबह के 6 बज गए थे, अब शादी पूरी तरह समाप्त हो गई थी हमलोग अपना कैमरा और लाइट्स को पैक कर रहे थे, जब मैं कैमरा बैग में रखने गया तो देखा प्रिया वही सो रही है, सोते हुवे प्रिया एक बच्ची जैसी लग रही था, जैसे एक मासूम सी बच्ची सो रही हो, मैं कुछ देर तक उसे देखता रहा, कुछ देर बाद मैने उसे नींद से उठाया, फिर मैं अपने दोस्तों के साथ नदी की तरफ घूमने चले गए,

कुछ देर बाद इंस्टाग्राम पर प्रिया का मैसेज आया गुड मॉर्निंग, फिर पूछने लगी शादी के रात क्या क्या हुआ मैं सो गई थी न तो देख नही पाई, फिर मैने उसे सब बताया और हमारी बात काफी देर तक हुई, मैं काफी देर तक नदी के तरफ ही था, मुझे भूख भी लग गई थी, तो मैने प्रिया से मैसेज कर के बोला मुझे भूख लगी है कुछ खाने को मिलेगा क्या।

प्रिया ने घर में जाकर देखा सब के लिए खाना तैयार था, सब लोगों को भूख लगी थी हमलोग नदी से आए और खाना खा कर सोने चले गए, रात में जागने के वजह से नींद आ रही थी, लेकिन मुझे प्रिया से बात करने का मन कर रहा होता है तो इंस्टा पर प्रिया को मैसेज करता हूं की मुझे मन नही लग रहा, हमलोग बोहोत देर तक बात करते है और बात करते करते मैं सो जाता हूं।

लगभग 2 बज गए थे, सब दोस्त सो रहे थे, फिर हमे खाना खाने के लिए किसी ने जगाया और हमलोग फ्रेश होकर खाना खाने चले गए, भूख भी बोहोत तेज लगी थी, जल्दी से हमलोग गए और खाना खाने के बाद वही आराम करने लगे, प्रिया भी वही थी, वो पहले ही खाना खा चुकी थी, कुछ देर तक सब लोग वही पर बैठे और आपस में बाते की, तब तक 5 बज गए थे, प्रिया बोर होने लगी थी, तो प्रिया बोली पास में एक पार्क है चलो न कुछ देर में घूम के आते है और कुछ फोटोज भी ले लेंगे,

उसने ऐसा क्यों किया। Heart Touching Sad Love Story in Hindi

मैने कैमरा निकाला और सब साथ में पार्क में घूमने चले गए वहा मैने प्रिया से काफी देर तक बात किया और उसके फोटोज भी लिए, पार्क में घूमने के बाद हमलोग नदी के तरफ भी गए वहा भी फोटोज लिए, तब तक साम के 6 बज गए थे प्रिया को कही जाना था तो सब लोग वापस आ गए,

प्रिया सायद मार्केट चली गई थी, मुझे प्रिया से और बात करने का मन कर रहा था, मैने उसे मैसेज किया तो बोली अभी मार्केट में है और busy है, तो मैने भी कुछ नही बोला , मेरे दोस्त भी बोर हो रहे थे, इधर उधर घूमते हुवे 8 बज गए थे, हमलोग इधर उधर घूमने के बाद घर पहुंचे, खाना बनना अभी सुरु हूवा था तो हमलोग भी मदद करने लगे, कुछ देर में प्रिया भी मार्केट से वापस आ गई थी, वो भी हमलोगो के साथ खाना बनाने में मदद करने लगी, प्रिया बिलकुल मेरे सामने बैठी थी, मैं खुश था की वो मेरे सामने बैठी है, मैं भी उसके साथ खाना बनाने में हेल्प करने लगा और बातें भी कर रहे थे, कुछ देर बाद खाना खाने के बाद सब सोने चले जाते है,

सुबह 5 बजे वापस जाने के लिए ट्रेन था, और मुझे नींद ही नहीं आ रही थी पता नही मुझे क्या हो गया था, बस प्रिया से बात करने का मन करते रहता था, फिर मैने प्रिया को मैसेज किया लेकिन वो शायद सो गई थी, मैं भी song सुनते हुए सो गया,

सुबह होते ही किसी ने 4 बजे हमलोग को जगाया हमलोग फ्रेश हुवे और स्टेशन चले गए, प्रिया और मैं एक ही ऑटो बैठे थे, कुछ देर में हमलोग स्टेशन पहुंच गए और कुछ देर में ट्रेन भी आ गई, हमलोग सब अपनी सीट पर जाकर बैठे अब ट्रेन निकल चुकी थी,

प्रिया का मैसेज आया की मुझे red tea पीना है, और मुझे भी पीने का मन कर रहा था, तो मैंने प्रिया से कहा कोई आएगा तो मैं भेज दूंगा, फिर हमलोग बाते करने लगते है और कुछ देर में प्रिया के पास चाय वाला आता है और और वो मेरे पास भी भेजती है, कुछ देर बात करने के बाद मुझे नींद आने लगती है तो मैं सो जाता हूं,

कुछ देर में हमलोग अपने स्टेशन पहुंच जाते वहा से हमलेगों को बस से घर तक जाना होता, सब लोग साथ में बस स्टेशन तक जाते है, प्रिया को अपने मामा के घर जाना था, वो पहले ही चली गई, हमलोग कुछ देर बाद बस से जा रहे थे, प्रिया कुछ देर आगे जाने के बाद बस में आई, प्रिया बिलकुल मेरे पीछे ही बैठी थी, प्रिया की मम्मी भी उसके साथ ही बैठी थी तो हमलोग बात नही कर पा रहे थे, दोपहर का समय हो चला था लगभग 1 बजे हमलोग घर पहुंच जाते है, मैं घर जाकर सो जाता हू और साम 5 बजे तक फ्रेश होकर स्टूडियो आ जाता हूं,

स्टूडियो में फोटोज और विडियोज कॉपी कर के साम 7 बजे तक घर चला जाता हूं, खाना खाने के बाद लगभग 9 बजे मैं सोने चला जाता हु, कुछ देर में मुझे वॉट्सएप पर प्रिया मैसेज करती है, कुछ देर बात करने के बाद वो बताती है की तुम्हारा नंबर तुम्हारे दोस्त से मिला है, उस दिन के बाद हमलोग हर दिन बात करने लगे थे,

उसके लिए मेरे दिल में और प्यार आने लगा था लेकिन मैं उसे बोल नही पता था,

एक दिन प्रिया बोली मैं अपने कॉलेज फ्रेंड को लाइक करती हु, उस दिन से मेरा दिल बिलकुल टूट सा गया था में बात तो करता था लेकिन कभी खुश नही रह पता था, फिर मैं पढ़ाई के सिलसिले से टाउन आ गया और अब धीरे धीरे प्रिया मेरे से कम बात करने लगी थी, एक दिन प्रिया ने मुझे कॉल किया लेकिन मैं कॉल रिसीव नहीं कर पाया और प्रिया ने मुझे हर जगह से ब्लॉक कर दिया मैं चाह कर भी अब उससे बात नही कर पा रहा हूं,

मैं हर दिन अभी भी उसके कॉल का इंतजार करता हु की काश एक बार उससे बात हो जाए !